USE EXCEL/WORD WITHOUT MS-OFFICE IN 5 MIN || COMPUTER || SHORTHACKS|| C...







Microsoft Excel यह एक electronic spreadsheet है, जिसका उपयोग रो और कॉलम में डेटा अरेंज करने और उसमें क्लिकली कैलकुलेशन करने के लिए होता है। आप आप से सैलेरी शीट, मार्क शीट और कोटेशन जैसे काम बहुत आसानी से कर सकते है।



ABOUT EXCEL:



Excel कि फाइल को Workbook कहा जाता है और एक वर्क‍बुक में डिफ़ॉल्ट रूप से ३ शीट होती है, जिन्‍हे आप एड या डिलीट कर सकते है। एक्‍सेल 2010 के एक शीट में 1,048,576 रो और 16,384 कॉलम होते है, जो पूराने Excel 2003 से 1500% ज्‍यादा रो और 6,300% ज्‍यादा कॉलम है।





MS Excel 2010 Element :

  • Title bar. The title bar displays both the name of the application and the name of the spreadsheet.
  • Menu bar. The menu bar displays all of the menus available for use in Excel XP. ...
  • Column headings. Each Excel spreadsheet contains 256 columns. ...
  • Row headings. ...
  • Name box. ...
  • Formula bar. ...
  • Cell. ...
  • Navigation buttons and sheet tabs.

No comments